Chowkidar Sushma Swaraj

सुबह जगा तो देखा मेरी पत्‍नी चौकीदार बन गई हैं- सुषमा स्‍वराज के पति ने किया ट्वीट…

हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत कर चुनावी बिगुल बजा दिया। इसके एक दिन बाद भारत में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले पीएम मोदी ने इस अभियान को बढ़ावा देते हुए ट्विटर अकाउंट पर अपना नाम भी बदल लिया। उन्होंने अपने नाम के पहले चौकीदार शब्द जोड़ लिया।इस बदलाव के बाद ट्विटर पर जहां पहले उनका नाम ‘नरेंद्र मोदी’ था वो बदल कर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विटर पर अपने नाम के पहले चौकीदार जोड़ दिया। अब भाजपा के दो कद्दावर नेताओं द्वारा ट्विटर पर अपने नाम से पहले चौकीदार लगाने के बाद, पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने ट्विटर पर खुद के नाम से पहले चौकीदार जोड़ दिया।

रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्ष वर्धन और पेट्रोलियम मंत्री धर्मंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित तमाम नेताओं ने कुछ ही घंटे में अपने नाम के पहले चौकीदार जोड़ दिया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने खुद ट्वीट कर मजाकिया लहजे में कहा कि वो सुबह उठे तो उनकी पत्नी चौकीदार बन गईं।

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील स्वराज कौशल ने सोमवार (18 मार्च, 2019) को ट्वीट कर लिखा, ‘मैं आज सुबह जगा तो मेरी पत्नी चौकीदार बन गईं।’ स्वराज कौशल के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी मजेदार कमेंट कर रहे हैं। गौरतलब है कि स्वराज कौशल मिजोरम के गवर्नर भी रह चुके हैं। आपातकाल के दिनों में उन्होंने मशहूर बड़ौदा डायनामाइट मामले में समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडीस का बचाव किया। दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में इसी साल जनवरी में जॉर्ज फर्नांडीस की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *