TheResistanceNews

Resistance to known the truth

एल एन टी ने मनाया पर्यावरण दिवस,लगाए हज़ारों पेड़

1 min read
Didwana LnT

Didwana LnT

एक बेतहर जीवन अच्छे पर्यावरण से ही मुमकिन है और विश्व पर्यावरण दिवस हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस दिन हम पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर जानकारी अर्जित करते हैं एवं हमारे बेहतर भविष्य के लिए पर्यावरण को सुरक्षित रखने की प्रतिज्ञा लेते हैं। हमें जीवन भर हमारे पर्यावरण का ख्याल रखना चाहिए, अगर ये बात हर इंसान अहद करले तो जीवन मे कोई भी बीमारी आस पास नही होगी यह तभी संभव है जब हम अपनी आँखें खुली रखें और अपने भीतर एवं वातावरण में कुछ सकारात्मक बदलाव लाएं।
Read More  बॉलीवुड अभिनेता बोले- खुदा न खास्ता तीनों खान में से किसी का पासपोर्ट कनाडा का होता तो, अब तक तो वह देशद्रोही करार दिया गया होते
विश्व पर्यावरण दिवस से पूर्व डीडवाना में नहरी परियोजना का काम देख रही एल.एन्ड.टी. कंपनी ने 5 जून को ईद होने के कारण रविवार को पर्यावरण दिवस को मनाया। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर दीपेन पटोलिया ने बताया कि सुबह चूँगी चौकी से हॉस्पिटल चौराहा तक कंपनी के सभी कार्मिकों ने पर्यावरण के लिए मैराथन किया, ओर लोगो तक ये संदेश पहुचाया पेड़ लगाओ,पर्यावरण बचाओ। कंपनी के इस कार्येक्रम का मकसद आमजन में भी पर्यावरण का महत्व, जागरूकता जगाना था।दीपेन ने ये भी बताया कि मेराथन के बाद सभी कार्मिक ने आगुंता, बनवासा, खुनखुना,मावा,लाडरिया, कोलिया,खाटू,चांद बासनी गांवों में अपने हाथों से हज़ारों की संख्याओं में वृक्षारोपण भी किया। प्रोजेक्ट मैनेजर दीपेन पटोलिया, प्रोजेक्ट सी एम मुकेश शर्मा,प्लांनिग इंचार्ज हरलाल चौधरी,राहुल शर्मा, आई आर अधिकारी रणजीत झा,सुरेश बघरवाल,राकेश सिंह, सुरक्षा अधिकारी सचिन शर्मा, इंजीनियर प्रसंजीत दा, विजय जैसवाल,प्रदीप राठोड़, प्रदीप कुमार,अरविंद कुमार,उस्मान कथक,अनीक अहमद उस्मानी,श्रीनाथ,सुधीर, धर्मपाल गर्ग,आज़ाद कतक, अनुराग तिवारी,शिवम, श्याम कुमार,मेहरदीन,अल्ताफ अली,निखिल,विक्रम सौलंकी, शेर मोहम्मद, नंद किशोर, लालाराम,जाकिर हुसैन,पुष्पेंद्र सिंह,स्वपनिल रवि कुमार,मालम सिंह,प्रहलाद, नरेंद्र समेत गांव के काफी लोगो के सहयोग से वृक्षारोपण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *