TheResistanceNews

Resistance to known the truth

नतीजों से एक दिन पहले चुनाव आयोग ने मतगणना प्रक्रिया में बदलाव पर सुनाया ये बड़ा फैसला

1 min read
Election Counting Process

Election Counting Process

चुनाव आयोग ने बुधवार (22 मई 2019) को कहा है कि मतगणना प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं होगा। लोकसभा चुनाव परिणाम से एक दिन पहले आयोग ने विपक्षी दलों की उस मांग को ठु`करा दिया जिसमें उन्होंने मतगणना से पहले वीवीपीपैट की पर्चियों के ईवीएम से मिला!न की बात कही थी।
Read More  अमित शाह की सभा में कुर्सियां पड़ी खाली,मंच पर बोल रहे थे इंस्साहा अल्लाह…
विपक्ष ने मांग की थी कि अगर वीवीपैट और ईवीएम का मिलान एक जैसा नहीं पाया जाता तो पूरी विधानसभा की वीवीपैट की पर्चियों को गिना जाए। मंगलवार को आयोग ने 100 प्रतिशत ईवीएम की वीवीपैट से मिलान की मांग भी खारिज कर दी थी।
Read More  बॉलीवुड अभिनेता बोले- खुदा न खास्ता तीनों खान में से किसी का पासपोर्ट कनाडा का होता तो, अब तक तो वह देशद्रोही करार दिया गया होते
चुनाव आयोग ने साफ शब्दों में कहा है कि मतगणना का वही तरीका रहेगा जैसा निर्धारित किया जा चुका है। बता दें कि मंगलवार को विपक्षी दलों के प्रमुखों ने आयोग के समक्ष अपनी मांग रखी थी। कांग्रेस, टीएमसी, सपा और बसपा समेत 22 दलों ने आयोग को एक ज्ञापन सौंपा था। विपक्ष आशंका जता रहा है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है जिससे मतगणना प्रभावित हो सकती है। इसी शिकायत को लेकर तमाम दल चुनाव आयोग के समक्ष पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *