योगी राज में तिरंगे का अपमान, राष्ट्रीय ध्वज से ऊपर रखा बीजेपी पार्टी का झंडा

0
1479
BJP insults national flag
BJP insults national flag

BJP insults national flag

शनिवार (18 नवंबर) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहरी निकाय चुनाव के चलते एक जनसभा को संबोधित करने के लिए गाजियाबाद पहुंचे थे। इस दौरान घंटाघर के जवाहर गेट पर राष्ट्रध्वज का अपमान देखने को मिला। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के झंडे को घंटाघर पर लगे तिरंगे से भी ऊपर लगा दिया गया। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का ऐलान होने के साथ ही आचार संहिता जारी हो चुकी है, ऐसे में चुनाव आयोग ने सरकारी इमारतों पर किसी भी तरह के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन इसके बाद भी बीजेपी पार्टी द्वारा ऐसी शर्मनाक हरकत की गई है। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर अपने पार्टी का झंडा लगा दिया।

हालांकि पार्टी के महनगर अध्यक्ष अजय शर्मा ने इस मामले पर अपनी ओर से सफाई देते हुये कहा है कि किसी कार्यकर्ता ने अति उत्साह में ऐसा कर दिया है, इसके लिए वह खुद भी काफी शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा की राष्ट्र का सम्मान सबसे ऊपर है, और उन्हें इसकी जानकारी सीएम योगी की सभा के बाद मिली थी। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले पर जांच की जा रही है, जिस भी व्यक्ति ने ऐसा किया है उसके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि बीजेपी पार्टी द्वारा ऐसी हरकत पहली बार नहीं की गई है, इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मारिशस दौरे के दौरान भी राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आ चुका है।