राहुल गांधी का तंज, बोले- ‘मोदी जी,1654 दिन हो गए प्रधानमंत्री बने, एक बार तो प्रेस कॉन्फ्रेंस कीजिए’

0
17
Rahul Gandhi slams PM Modi on press conference
Rahul Gandhi slams PM Modi on press conference

देश में 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बहुत कम समय बाकी रहा गया है। इससे पहले पाँच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां उफान पर हैं। बता दें कि छत्तीसगड़, मध्य प्रदेश और मेजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुके हैं। अब राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। बता दें कि, पांचों राज्यों में होने वाली विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को होंगी।

इसी बीच, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का प्रचार खत्म होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (5 नवंबर) प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें प्रेस कांफ्रेंस करने की चुनौती दी है।

राहुल गांधी ने बुधवार (5 दिसंबर) को हैदराबाद में संवाददाता सम्मेलन करने के बाद एक ट्वीट में कहा, ‘प्रिय मोदी जी, अब तो प्रचार खत्म हो चुका है, उम्मीद है कि अब आप कुछ समय अपने पार्टी टाईम जॉब प्रधानमंत्री के तौर पर बिताएंगे। आपको प्रधानमंत्री बने 1654 दिन हो गए हैं, लेकिन आपने अभी तक कोई प्रेस कांफ्रेंस नहीं की। हमने आज हैदराबाद में प्रेस कांफ्रेंस की थी, उसकी तस्वीरें देखिए। आप भी करके देखिएगा। मज़ा आता है जब लोग आपसे सीधे और तीखे सवाल पूछते हैं।’

बता दें कि तेलंगाना में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी ने सहयोगी तेदेपा के नेता चंद्रबाबू नायडू के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

गौरतलब है कि, पीएम मोदीने सत्ता में आने के पिछले करीब साढ़े 4 वर्षों के दौरान एक बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किया है। प्रधानमंत्री के विदेश दौरों, महत्वपूर्ण घटनाक्रमों, घोषणाओं या किसी अन्य समय पर भी पीएम ने कभी पत्रकारों का सम्मेलन नहीं बुलाया है। हाँ, इन वर्षों में उन्होंने इक्का-दुक्का मौकों पर जरूर अखबार या टीवी चैनलों के पत्रकारों को इंटरव्यू दिए है।