in

सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में फंसे स्मृति ईरानी के पति…?

Smriti Irani Scam
Smriti Irani Scam

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी पर कथित तौर पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है.केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी और उनके सहयोगी पुष्पेंद्र सिंह पर मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान के पास कथित तौर पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है.ये आरोप एक स्कूल के प्रधान अध्यापक ने लगाया है. मंत्री स्मृति ईरानी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मामले की जानकारी मांगी है.
दरअसल मानपुर तहसील के कुचवाही गांव में मार्केज हॉस्पिटैलिटी हेरिटेज नामक कंपनी ने पांच एकड़ जमीन खरीदी है. इस कंपनी के निदेशक केंद्रीय मंत्रीस्मृति ईरानी के पति जुबिन हैं.

खबरों के मुताबिक 1956 से खसरा नंबर 75 की ढाई एकड़ जमीन स्कूल के नाम दर्ज है. वहीं स्कूल से लगी पांच एकड़ जमीन किसी हजारी बानी के नाम दर्ज है जो कई वर्षों से लापता है और उसका कोई वारिस नहीं है. ये जमीन स्कूल को आवंटित किए जाने की मांग 1998 से ही चल रही है. मामला फाइलों में दबा है.प्रधान अध्यापक का आरोप है कि एक व्यक्ति हजारी बानी का फर्जी वारिस बनकर सामने आया और कंपनी से जमीन का सौदा कर लिया. उधर कंपनी ने फेंसिंग करके स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लिया है.

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज इस संबंध में कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है और मध्य प्रदेश सरकार को इसकी फौरन जांच कर तह तक जाना चाहिए.

What do you think?

1 point
Upvote Downvote